भारतीय सेना रिटायरमेंट कुत्तो को इस वजह से गोली मार कर हत्या कर देते है

0
499

अगर हम कभी भी वफादारी की बात करते है तो हमारे दिमाग में हमेशा कुत्तो का ही ख्याल आता है। क्योंकि कुत्ते बेजुबान होते हुए भी अपने मालिक का साथ कभी नहीं छोड़ते। मान लीजिये अगर वह वफादार आपकी मुसीबत का कारण बन जाए तो आप क्या करेंगे ? आज हम आपको भारतीय सेना के कुत्तो की जिन्हे रिटायरमेंट के बाद उन्ही के सेना के लोग गोली मार कर हत्या कर देते है।

 

लेकिन आप घबराइए मत इन सब के पीछे बहुत ही बड़ा राज़ है, जिसे आप जानकार हैरान हो जाएंगे

आखिर क्यों मारते हैं रिटायर कुत्तो को चलिए आपको बताते है-

जैसे अभी आपके दिमाग यह सवाल होगा कि आखिर क्यों मार देते है रिटायरमेंट कुत्तो को, वैसे ही कई लोगो को भी था। ऐसे ही एक बार एक व्यक्ति ने जब आरटीआई से जवाब माँगा कि आखिर रिटायर कुत्तो को सेना के जवान ही गोली मार कर हत्या क्यों कर देते है।

आरटीआई ने जवाब दिया तब जाके पता चला रिटायरमेंट कुत्तो को क्यों मारते है, दरअसल ऐसा बताया गया कि इन सब के पीछे सिक्योरिटी रीजन्स है। आर्मी का मानना है कि कही रिटायरमेंट कुत्ता किसी ऐसे व्यक्ति को न मिल जाए, जिससे देश को कोई हानि पहुंचे। आपको बता दे आर्मी कुत्तो को आर्य के हर गुप्त स्थान के बारे में पता होता है, जिसकी वजह से उन्हें मार दिया जाता है।

एक यह भी कारण है जिसकी वजह से रिटायरमेंट कुत्तो की हत्या कर देते है-

खबरों के मुताबिक यह भी पता चला कि अगर कभी कोई कुत्ता बीमार पड़ जाता है तो उसका इलाज़ बहुत अच्छे से किया जाता है। लेकिन अगर वो ठीक नहीं होता तो उसकी भी हत्या कर देते है।

एक सवाल यह उठता है आखिर मारने के बजाये कुछ और भी तो किया जा सकता है ?

जैसे हमारे देश के आर्मी अपने देश की सेवा करते है, वैसे ही ये आर्मी कुत्ते भी अपनी जान लगा कर देश कि सेवा करते है। इन्हे ना मार कर इनकी अच्छे से देखभाल भी कर सकते है, क्योकि भारतीय सेना के पास इतना फण्ड होता है कि वे इन सब कुत्तो को अच्छे से देखभाल कर सकते है। अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से शेयर जरूर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here