“D” नाम वाले लोग अगर आपके करीब है, इसे एक बार जरूर पढ़ ले।

0
977

जैसा की हम सभी जानते है “D” लेटर अंग्रेजी अल्फाबेट का चौथा लैटर है। आप अगर अपने आस पास देखेंगे तो आपको कई सारे मित्र, परिवार वाले मिलेंगे, जिनका नाम “D” से शुरू होता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ तथ्य बताने वाले है जिनका नाम “D” से शुरू होता है।

ध्यान से पढियेगा यदि आपका या आपके किसी करीबी का नाम “D” लेटर से शुरू होता हो तो।

“D” नाम वाले लोग कोई भी काम करते है, शुरुवात में बहुत सी कठिनाइयां आती है लेकिन उनकी उनकी मेहनत करने की वजह से उन्हें अपार सफलता मिलती है। “D” अक्षर वाले लोग बचपन से ही ब्यूटीफुल और स्मार्ट होते है कि इन्हे कभी बनने सवरने की कभी ज्यादा जरूरत ही नहीं पड़ती।

“D” नाम वाले लोगों का भाग्य बिल्कुल D से बनने वाले स्मार्इल की तरह ही होता है, यानि हंसता-खि‍लखि‍लाता हुआ। सफलता के मामले में यह लोग काफी खुशकि‍स्मत होते हैं, और हर काम में इन्हें सफलता मिलती है। कभी-कभी जरूर इनका भाग्य साथ नहीं देता, लेकिन इन्हें विचलित नहीं होना चाहिए, क्योंकि इन्हें आगे चलकर ढेर सारी खुशि‍यां मिलती हैं।

“D” अक्षर से शुरू होने वाले लोग कभी भी अपनी चीज़ो को लेकर कभी भी समझौता नहीं करते। ये लोग ज्यादातर आपने काम से मतलब रखते है किसी कि बातो पर ध्यान नहीं देते और ना ही किसी कि बातो में दखल देना पसंद करते है। ये लोग बड़े ही इमोशनल होते है, लेकिन ये उन लोगो लेकर इमोशनल होते है जो इनके बोहत क्लोज हो। ऐसे ये बहुत स्ट्रांग होते है।

एक बात इनकी बहुत ही ख़राब है कि ये थोड़े शक्ति दिमाग वाले होते है। इनका दिमाग इतना चलता है कि इन्हे बेवक़ूफ़ बनाना नामुमकिन है। लोगो को लगता है वो इन्हे बेवक़ूफ़ बहुत ही आराम से बना सकते है, लेकिन वे गलत है। इनके लिए कोई भी काम नमुमकिन नहीं होता ये उस काम को दिन समय लगाकर कैसे भी सीख ही लेते है।

D अक्षर वाले लोगों पर लक्ष्मी ही नहीं बल्कि सरस्वती भी मेहरबान होती है, लेकिन तभी लक्समी और सरस्वती इनके साथ देती है जब ये मेहनत करते है। ये सुन्दरता में भी अव्वल होते हैं और इसका इनको गुरुर भी होता है, इनकी आवाज इनकी सुन्दरता को कई गुना बढ़ा देती है।

ये लोग अगर किसी को मुसीबत में देखले तो उनकी सहायता करने से कभी पीछे नहीं हटते, फिर वो चाहे दोस्त या फिर दुश्मन ही क्यों ना हो। अगर इनकी लव लाइफ की बात करे तो इसमें ये काफी जिद्दी और दृढ़ होते हैं। रिश्ता निभाने के मामले में भी यह लोग बड़े दिलवाले होते हैं और पूर्ण समर्पित होने के साथ ही विश्वासपात्र भी होते हैं।

ये सेल्फ मेड इंसान होते हैं। इनके पास सरस्वती और लक्ष्मी दोनों की कृपा होती है। ये हर चीज को कुछ अलग ढंग से करना चाहते हैं इसलिए ऐसे लोग कामयाबी की नई दास्तां लिखते हैं। इनके पास आप बैठिये तो आप को जरूर कुछ नया सीखने को मिलेगा। लेकिन अपनी जिद्दी प्रकृति के कारण ये घमंडी भी कहलाते हैं।

इनकी सबसे बड़ी कमजोरी गुस्सा है गुस्से में ये किसी की भी नहीं सुनते फिर बेशक ये गलत ही क्यों ना हों ये दुसरों की गलत बात बर्दाश्त नहीं करते लेकिन अपने मामले में स्वार्थी हो जाते है।

एक ख़ास बात है इनमे कि ये बहुत ही बातूनी होते है, इतने प्यार से बात करते है कि ये किसी को भी अपनी बातो में फसा सकते है। कुल मिला कर ये दिल के बहुत ही अच्छे है लेकिन लोग इन्हे समझ नहीं पाते। यदि आप पहले “D” अक्षर से नाम शुरू वाले करीबी को समझ नहीं पाए थे तो अब इस लेख को पढ़ने के बाद अपने “D” अक्षर से नाम शुरू वाले करीबी को समझ जायेंगे।

अपने सभी “D” अक्षर से नाम शुरू होने वाले फ्रेंड्स को कमेंट में टैग करे और उन्हें बताइये वो आपके लिए कितने इम्पोर्टेन्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here