लव मैरिज करना चाहिए या अरेंज मैरिज? जानिए क्याअच्छा है आपके लिए

0
508

प्यार एक बहुत ही ख़ूबसूरत एहसास है, चाहे ये आपकी शादी के पहले हो या फिर शादी के बाद। हम सभी जानते ही है आज की जो जनरेशन है वो प्यार के पीछे ही पागल हुए जा रहे है। अब हर युवा शादी को लेकर बड़े ही सोच में पड़ जाते है कि शादी अरेंज करे या फिर लव मैरिज।

Source

लोगो में लव मैरिज और अरेंज मैरिज को लेकर कई बार बहस हो जाती है। ख़ासतौर पर स्कूल या कॉलेजेस में अगर कोई दोस्त पूछ ले कि शादी अरेंज करोगे या फिर लव बस सवाल पूरा हुआ नहीं कि प्यार को लेकर बहस हो जाती। अरेंज और लव मैरिज वाले अपने-अपने तर्कों को सामने रखते है । साथ-साथ एक दूसरे को गलत साबित करने में भी लगे रहते है।

आज हम इसी बात को लेकर थोड़ा अच्छे से समझायेंगे लव मैरिज सही है या फिर अरेंज

लव मैरिज करने पर आपको एक बात जरूर ध्यान में रखना होगा कि शादी के बाद अपनी सास से बचके रहे। अगर आपने न चाह कर भी कोई गलती करदी तो आपको बुरा भला सुनना पद सकता है। अक्सर एक ही डायलाग होता है सास का कि मेरी पसंद कि बहु आती तो ऐसा न होता।

Source

आप चाहे लव मैरिज करो या फिर अरेंज मैरीज आपको सास के सामने झुक के तो रहना ही पड़ेगा साथ ही सास का हर कहना भी मानना पड़ेगा। वो कहते है न अगर सास शक्कर जैसी मीठी हो तो टक्कर भी देती है।

Source

अरेंज मैरिज करके आपको एक प्लस पॉइंट होता है कि आप पहले से ही सबको पसंद होती है। चाहे वो सास ह या घर के अन्य सदस्य, अगर आपने थोड़ी सी म्हणत कर्ली तो सास क्या चीज़ है आप जुंग भी जीत सकती हो फिर। याद है ना ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’।

Source

लव मैरिज में आपको इस बात कि चिंता नहीं होती कि हस्बैंड के साथ कैसे एडजस्ट हो और अंडरस्टैंडिंग कैसे बने। लव मैरिज में पिया को अपनी दुल्हन पहले ही भा चुकी होती है। यहाँ सिर्फ आपको बाकी परिवार के सदस्य का दिल जितना होता है।

Source

अरेंज मैरिज में शरिरिक संबंध बनाते समय आपको थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है। यदि आपका पार्टनर समझदार हो तो ये दिक्कत भी नहीं आती।

Source

लव मैरिज में आपको शारीरिक संबंध बनाते वक़्त किसी बात की टेंशन नहीं होती। क्युकी आप अपने पार्टनर को पहले से ही जानते है।

Source

अरेंज मैरिज में आप पहले एक-दूसरे को समझते हैं। उसके बाद धीरे-धीरे आप दोनों के बीच प्यार होने लगता है, जिससे रिश्ते में नयापन बना रहता है।

Source

लव मैरिज में आप एक-दूसरे को पहले से ही जानते हो। आपको फिर किसी भी बात को शेयर करने बड़ी आसानी महसूस होती है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here