Blue Whale Challenge गेम के मास्टरमाइंड 17 वर्षीय शक्श को रूस की पुलिस ने अरेस्ट किया

0
336

कभी भी जानवरों के किंगडम में किसी जंतु ने रातो-रात अपयश नहीं पाया है जितना कि छोटे ब्लू व्हेल ने पाया। कुछ शानदार लेकिन बेवकूफ बच्चों को धन्यवाद, जैसे व्हेल दुनिया का सबसे बड़ा जानवर है वैसे ही इस ब्लू व्हेल सुसाइड गेम ने भी दुनिया का सबसे बड़ा सुसाइड गेम बनाया।

Source

एक डिमोशन के बारे में बात करें

शुक्र है, 50-दिवसीय घातक खेल के निर्माता, फिलिप ब्यूडेइकिन नामक एक द्विध्रुवी 22 वर्षीय को हाल ही में एक साइबेरियाई अदालत ने गिरफ्तार कर लिया और उनकी भयावह मूर्खता के लिए तीन साल की कारावास की सजा सुनाई है। उसका मकसद?

Source

फिलिप ब्यूडेइकिन 22 वर्षीय लड़के ने अपना मकसद बताया की वह क्या चाहता था

“There are people, and then there is biological waste – those who do not represent any value for society. Who cause or will cause only harm to society. I was cleaning our society of such people. Yes. I was truly doing that. Don’t worry,  you’ll understand everything. Everyone will understand.”

Source

यह गेम मुख्य रूप से डिप्रेस्ड, कमजोर युवा बच्चों को लक्षित करता है, जिन्हें उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना मित्र बना लिया था। तीन साल के लिए ध्वनि इंजीनियरिंग और मनोविज्ञान के एक छात्र, बुदेइकिन ने चुनौती को बनाने के लिए अपने कौशल का उपयोग करने का फैसला किया जो आत्महत्या को एक रोमांचकारी खेल में बदल दे। जैसा कि 17 वर्षीय रूसी लड़की ने किया, जिसने चुनौती में को अपनाया और 50 स्वयं-हानिकारी कार्यों का निर्माण किया, अंत में उसकी आत्महत्या में हुई।

Source

संदिग्ध, जिसका कुछ कर नहीं सकते न ही नाम नहीं दिया जा सकता क्योंकि वह अंडर ऐज है – पीड़ितों को बताया था कि वह “एक आदमी है “। वह मूल रूप से एक खिलाड़ी थी जिसने चुनौती पूरी न करके घातक साइट पर ‘एडमिन’ बनने का चुना। वह “ब्लू व्हेल चैलेंज” के तहत चल रहे कई ग्रुप्स का नेतृत्व करती थी। नियुक्त कार्यों को पूरा करने में विफल रहने वाले प्रतिभागियों को उनके या उनके रिश्तेदारों के खिलाफ जारी मौत की धमकी के साथ ब्लैकमेल किया जाता था।

रूसी पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा और आत्महत्या से संबंधित चित्र और स्केच पाया, साथ ही हाथ फिलिप बुदेइकिन के चित्रों को चित्रित किया।

खैर, हमे उम्मीद है कि इस खबर से इस दु: खद खेल का अंत हो गया है क्योंकि बुधवार शाम को सिर्फ मदुरै में एक और जीवन का दावा किया था। नोट के पीछे 19-वर्षीय व्यक्ति ने कहा, “ब्लू व्हेल एक गेम नहीं है, एक बार जब आप प्रवेश करते हैं तो आप बाहर नहीं निकल सकते।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here